Hindi..Mobile Second Space क्या हैं।

स्वागत है आप सभी का Hindi Tech Talk कैसे है आप?अच्छे होंगे जरूर क्योंकि आप है सभी ऐसे जगह जहाँ बाते होंगीं technical वो भी हिंदी में चलिये आते है ।आज के topic पे आप सभी तो mobile use करते ही और बहुत सारे दोस्त भी होंगे बिल्कुल होने भी चाहिए दोस्तो के बग़ैर लाइफ बोरिंग भी हो जाती है।कभी न कभी आपके दोस्त या कोई अजनबी mobile use करने के लिए माँगते होंगे, तब आप सोच में पड़ जाते है कि क्या करे?mobile दे या न दे क्योकि हुम् सभी के mobile में कुछ personal documents होते है जिसे आप share नहीं करना किसी दोस्त से करना भी नही चाहिये cofidential means confidential.
चलिए बात करते है कैसे सुरक्षित  personal document को personal आज कल जैसे कई smart फ़ोन market में आ गए है जिनमे कुछ feature होते है जिसे हम जान नही पाते।मैं आपको बताता हूं ऐसे एक feature के बारे में वो feature है Mobile second Space, अब सवाल उठता ये है क्या,?
मोबाइल second space एक ऐसे setting है जिसके माध्यम से हम मोबाइल को बिल्कुल नए जैसे करके किसी को भी दे सकते है जिससे सामने वाला आपके personal data देख नही सकता।
example के मैं आपको रेडमी note4 का second space setting दिखाता हूं।

Setting में जकर second space को click करे click करते ही आपको नया windows open होगा

ये नये mobile के window जैसे दिखेगा और आपके मोबाइल का personal data कोई नही देख पायेगा ओर जैसे ही आपका दोस्त आपको मोबाइल वापस दे सेकंड स्पेस को क्लिक कर fisrt space में आ सकते है।
धन्यवाद पसंद आये तो शेयर कीजिये।आपका S.K.Dwivedi…Hindi Tech Talk,**”*

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *